जालोर महोत्सव, 2016 महिलाओं के लिए विशेष।

जालोर, 11 फरवरी।
महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस बार जालोर महोत्सव 2016 में महिलाओं के लिए विशेष केरियर गाईडेन्स का आयोजन स्टेडियम ग्राउण्ड स्थित बहुउद्देशीय हाॅल में किया जायेगा। इस आयोजन से महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा एवं वह पुरूषो के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सकेगी। यह बात जालोर महोत्सव की महिला समन्वयक निशा एम कुट्टी ने बुधवार को आरएमजीबी जालोर के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही।
उन्होने कहा कि जालोर महोत्सव में महिलाओं की भागीदारी बढा़ने के लिए इस बार फोटोग्राफी, बूटिक, ब्यूटी पार्लर एवं हस्त निर्मित वस्तुओं के लिए केरियर गाईडेन्स कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें प्रशिक्षित महिलाओं द्वारा फोटोग्राफी, बूटिक, ब्यूटी पार्लर एवं हस्त निर्मित वस्तुओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी जायेगी। जालोर महोत्सव में महिलाओं की भी सह भागीदारी बढाने के लिए इस बार महिलाओं के लिए विशेष यह कार्यक्रम रखा जा रहा है।
वही प्रेस वार्ता में सांस्कृतिक समन्वयक परमानंद भट्ट ने जालोर महोत्सव में आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता के कार्यक्रमो की रूपरेखा की जानकारी दी। उन्होने बताया कि 15 से 17 फरवरी तक चलने वालो जालोर महोत्सव में आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता के आॅडिशन लिये जा चुके है, जिसकी अंतिम सूची 12 फरवरी को राबाउप्रावि हनुमानशाला एवं सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय जालोर के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जायेगी। चयनित प्रतिभागी ही जालोर महोत्सव में स्टेडियम ग्राउण्ड में स्थित नटराज मंच पर सांस्कृतिक प्रतियोगिता में अपनी प्रस्तुति देंगे।
सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं की रहेगी जालोर महोत्सव में धूमः 15 से 17 फरवरी तक आयोजित जालोर महोत्सव में सांस्कृतिक प्रतियोगिता की धूम रहेगी, जिसमें 15 फरवरी को पहले दिन दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक चित्रकला, रंगोली एवं मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। वही दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे एकल गायन जूनियर, शाम 5 बजे से 7 बजे तक समूह गायन एवं शाम 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक एकल नृत्य सीनियर का आयोजन किया जायेगा। वही कार्यक्रम के दूसरे दिन 16 फरवरी को दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक स्वस्थ्य शिशु एवं सलाद डेकोरेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। वही दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक एकल गायन सीनियर, शाम 4 बजे से 6 बजे तक एकल नृत्य जूनियर, शाम 7 बजे से रात्रि 8 बजे तक मिस एवं मिस्टर जालोर प्रतियोगिता का आयोजन होगा। महोत्सव के तीसरे एवं अंतिम दिन 17 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक फैन्सी डेªस प्रतियोगिता, दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक समूह नृत्य एवं दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक सबसे बड़ा ड्रामेबाज का आयोजन किया जायेगा। जालोर महोत्सव में भाग लेने वाले चयनित प्रतिभागी समय से पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना होगा। वही जालोर महोत्सव में आयोजित मिस एवं मिस्टर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी भारतीय संस्कृति की वेशभूषा पहन कर ही प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते है। कार्यक्रम में इस बार पांडाल में महिला एवं पुरूषो के बैठने की माकूल व्यवस्था की गई है।